July 20, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वेस्टइंडीज के दो दिग्गजों ने एक साथ लिया संन्यास, अचानक लिये फैसले से आश्चर्य में हैं क्रिकेट के जानकार

IND vs WI: वेस्टइंडीज के दो दिग्गजों ने एक साथ लिया संन्यास, अचानक लिये फैसले से आश्चर्य में हैं क्रिकेट के जानकार

नई दिल्ली। भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होने वाली है। इस वनडे सीरीज के पहले वेस्टइंडीज टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। उनके टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके इस अचानक लिए फैसले से फैंस के साथ-साथ क्रिकेट के जानकारो को भी हैरत में डाल दिया है।

सीरीज से पहले की घोषणा

इंडिया के वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचो की वनडे सीरीज का आयोजन होना है। इस सीरीज पहला मैच 22 जुलाई को वेस्टइंडीज के सरजंमी पर होगा। वहीं इस दौरान दौरे की शुरुआत से पहले ही हैरान कर देने वाली बड़ी खबर सामने आई है। इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले एक विकेटकीपर और एक बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने अंतरर्राष्ट्रीय करियर में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। ये दोनों ही बल्लेबाज अपनी विस्फोटक पारी के लिए जाने जाते थे।

इस दिग्गज बल्लेबाज ने लिया संन्यास

इंडिया और वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोरियाई स्टार बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज टीम के लिए क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर चुके सिमंस का करियर बेहतरीन रहा। लेंडल सिमंस के संन्यास की जानकारी त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी। उन्होंने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के जरिए किया था।

इस विकेटकिपर ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा

कोरियाई दिग्गज बल्लेबाज लेंडल सिमंस के अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान दिनेश रामदीन ने भी अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। रामदीन ने दिसंबर 2019 के बाद से कोई भी अंतरर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। रामनदीन ने अपने करियर में 4 टेस्ट, 139 वनडे और 71 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इन मैचों में इन्होंने कुल 5734 रन बनाए हैं। बता दें कि दिनेश रामदीन 2012 और 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से संन्यास का ऐलान किया।

भारत के खिलाफ ODI सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया वनडे संन्यास का ऐलान

आईसीसी ने जारी किया ODI रैंकिंग, सीरीज जीतने पर भारत को पहुंचा फायदा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन