Monday, August 15, 2022

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर की जगह उतरेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, विपक्षी टीम को करेगा परेशान

  1. नई दिल्ली। कैरिबियाई टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) श्रेयस की जगह एक स्टार खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

फॉर्म में नहीं हैं श्रेयस

टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-1 की बढ़त ले चुकी है। ऐसे में चौथा टी-20 मुकाबला जीतकर भारतीय टीम की निगाहें सीरीज कब्जाने पर होंगी। टीम इंडिया के लिए पहले तीन टी-20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। ऐसे में चौथे टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। श्रेयस की जगह एक खास खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी कप्तान का खास माना जाता है।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारतीय सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। फिर भी इस खिलाड़ी को कैरिबियाई टीम के खिलाफ एक भी मुकाबले में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया है। स्टार ईशान किशन कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के बड़े दावेदार थे, लेकिन रोहित ने सूर्यकुमार यादव को पारी की शुरूआत करने का मौका दिया। जबकि ईशान के पास पारी की शुरूआत करने का अपार अनुभव था। अब अय्यर के लगातार फ्लॉप होने के बाद कप्तान रोहित स्टार बल्लेबाज ईशान को तीसरे नंबर पर मौका दे सकते हैं।

आवेश भी नहीं चले

श्रेयस अय्यर के बाद भारतीय युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे पर बिल्कुल खरे नहीं उतरे हैं। उनके खिलाफ कैरिबियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं और वह बहुत ही ज्यादा महंगे साबित हुए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में आवेश खान ने 32 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट अपने नाम हासिल कर सके। वहीं, तीसरे टी-20 मैच में उन्होंने 3 ओवर में 47 रन खर्च डाले और वहीं इस दौरान उनको कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। ऐसे में आवेश भारतीय टीम के लिए सिरदर्द बन चुके हैं। अब कप्तान रोहित शर्मा उनको चौथे टी-20 से बाहर कर सकते हैं।

CWG 2022: भारत को मिला 20वां पदक, पैरा पावरलिफ्टिंग में सुधीर ने जीता गोल्ड

Latest news