July 21, 2024
  • होम
  • IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला आज, सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला आज, सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा

नई दिल्ली। आज पांच मैचो की टी-20 श्रृंखला का अंतिम मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाएगा। ये मैच औपचारिकता बस है क्योंकि भारतीय टीम ने इस श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बनाकर पहले ही अपने नाम कर लिया है।

शानदार फॉर्म में है भारतीय टीम

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा बहुत ही शानदार रहा है। इस दौरे पर अब तक कुल 7 मुकाबलें खेले जा चुके हैं। जिसमें से 6 मैचो में टीम इंडिया की जीत हुई है। शुरूआती तीन मुकाबला वनडे श्रृंखला का था, इस वनडे सीरीज को भारत ने 3-0 अपने नाम किया। वहीं इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। जिसके शुरुआती 4 मुकाबलो में से 3 को भारत ने जीत कर सीरीज पर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। आज इस श्रृंखला का अंतिम मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाएगा। ये मैच औपचारिकता बस है क्योंकि भारत ने इस श्रृंखला को पहले ही अपने नाम कर लिया है।

इनको मिल सकता है खेलने का मौका

आज खेले जा रहे टी-20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कुछ बदलाव कर सकते हैं। पूरे सीरीज में ब्रेंच पर बैठे युवा खिलाड़ियों को इस मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। पहले ही सीरीज को जीत लेने की वजह से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेंच स्ट्रेंथ पर बैठे कई खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं। आगामी एशिया कप (Asia Cup) को ध्यान को रखते हुए भारतीय टीम टी-20 सीरीज में तैयारी कर रही है। ऐसे में सभी प्रतिस्पर्धी खिलाड़ियों को मौका मिलना बहुत ही जरूरी है।

पिछले मुकाबले में मिली 59 रनों की बड़ी जीत

वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर रिकॉर्ड 191 रन ठोक डाले और विरोधी टीम को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी वेस्टइंडीज टीम पांच गेंद शेष रहते 19.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और 132 रन बना कर ऑलआउट हो गई।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन