मुंंबईः जहां शुक्रवार को भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भिड़ेगी, वहीं गुरूवार को वन डे खेलने वाली भारतीय टीम का चयन होगा. इस टीम के लिए ऋषभ पंत का चयन हो सकता है, जो टेस्ट मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो यह भारत के नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहतर संकेत नहीं होंगे. महेंद्र सिंह धोनी का पिछले कुछ वन डे मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. उनकी लगातार आलोचना भी हो रही है और कई लोग तो उन्हें विश्व कप टीम से बाहर करने की भी बात कर रहे हैं.

वहीं ऋषभ पंत लगातार भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं. पहले अंडर-19, फिर आईपीएल, फिर रणजी ट्रॉफी और अब टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने वन डे टीम में भी अपना दावा पेश किया है. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया था, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी. 

कहा जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली इस सीरीज से आराम ले सकते हैं. ऐसे में भारत को एशिया कप जीताने वाले रोहित शर्मा को टीम की कमान दी जा सकती हैं. एशिया कप में चोट से वापसी कर रहे केदार जाधव एक बार फिर चोट से जूझ रहे हैं. अंबाती रायडू की टीम में जगह तय है, वहीं टेस्ट सीरीज में आराम पाए तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वन डे क्रिकेट में वापसी हो सकती है.

Buenos Aires Youth Olympic Games 2018: शूटर मनु भाकर ने रचा इतिहास, बनी यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला

अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ बोले- हमारे पास टेस्ट खिलाड़ियों की कमी नहीं, लाल गेंद से प्रैक्टिस करना जरूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App