Wednesday, August 17, 2022

IND vs WI: जानिए सीरीज के चौथे मुकाबले में मौसम का हाल, पिच का क्या रहेगा बर्ताव

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार यानि आज रात 8.00 बजे फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाएगा। इस श्रृंखला का पहला तीन मुकाबला पहले ही खेला जा चुका है। जिसमें से दो मैच में भारत ने जीत हासिल की जबकि एक मैच वेस्टइंडीज के पक्ष में गया। जिससे यह मुकाबला बहुत ही महत्वपू्र्ण हो गया है। ऐसे में इस निर्णायक मुकाबले में ब्रोवान पार्क की पिच और मौसम मैच में बड़ा अंतर कर सकती है।

मौसम अपडेट्स

बता दें शनिवार को विंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क पर खेला जाएगा। इस मैच में मौसम फैंस के रोमांच को किरकिरा कर सकती है। क्योंकि मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहने की संभावना बनी हुई है। जिससे बारिश होने के पूरे 40 फीसदी संभावनाएं जताई जा रही हैं। मैच के दिन यहां का तापमान 32 से 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं हवा की बहाव 27 किलोमीटर प्रतिघंटे की रहेगी। और ह्यूमिडिटी 66 प्रतिशत होगी। इसका मतलब ये है कि मैच के दौरान बारिश हो सकती है जो फैंस को निराश कर सकती है।

पिच रिपोर्ट

फ्लोरिडा के इस मैदान पर दोनों टीमें आखिरी बार साल 2019 में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। भारत का इस पिच पर अच्छा रिकॉर्ड है। वहीं इस मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बीच कड़ी टक्कर देखने की संभावना है, क्योंकि अक्सर इस पिच पर देखा गया है कि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। जिसका पूरा फायदा बल्लेबाज को होगा और फैंस को यहां चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है।

पहले बल्लेबाजी करना रहेगा फायदेमंद

इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेंगी, क्योंकि जैसे-जैसे मैच आगे बढेगा वैसे-वैसे पिच धीमी होती चली जाती है और टारगेट का पीछा करने वाली टीम के लिए लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो जाता है। वहीं इस फील्ड पर खेले गए 11 T20 मुकाबलो में यहां औसतन 160 रन के करीब रहा है। हालांकि इस पिच पर 160-170 के बीच रन बनते हुए दिख सकते हैं।

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज, जानिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs WI: खत्म हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर! वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका

Latest news