July 24, 2024
  • होम
  • IND vs WI: जडेजा के चोटिल होने से इस खिलाड़ी का खुला भाग्य, खराब फॉर्म के बावजूद प्लेइंग-11 में मिली जगह

IND vs WI: जडेजा के चोटिल होने से इस खिलाड़ी का खुला भाग्य, खराब फॉर्म के बावजूद प्लेइंग-11 में मिली जगह

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने यहां अपनी जीत से इस दौरे का शानदार आगाज किया हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को यहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज फिर उसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी हैं। सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खेला जा चुका हैं। इस रोमांचक मुकाबलें में भारत ने 3 रनों से जीत हासिल की है। इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज की में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय की कप्तानी कर रहे अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन एक ऑलरांडर खिलाड़ी को टीम जगह दी है। बता दें कि टीम इंडिया स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से पहले दो मुकाबलें में टीम से बाहर हो गए हैं। उन्हीं के स्थान पर खराब फॉर्म में चलने बावजूद इस खिलाड़ी को टीम में जगह मिल पाई है।

मैच के ठीक पहले चोटिल हुए थे जडेजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले के ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। वनडे सीरीज में टीम के उपकप्तान रवींद्र जडेजा पहले वनडे मैच ठीक पहले ही चोटिल हो गए थे। उनकी जगह भारतीय टीम के नए उपकप्तान श्रेयस अय्यर को बनाया गया है। वहीं भारतीय टीम में जडेजा की जगह एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला जिसका फॉर्म इस समय निराशाजनक है। ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में भी फ्लॉप साबित हुआ।

इस खिलाड़ी को मिला था मौका

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने के बाद प्लेइंग 11 में ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल किया। अगर रवींद्र जडेजा इस मैच के लिए फिट रहते तो अक्षर पटेल के लिए टीम में जगह बनाना नामुमकिन के बराबर था, हालांकि अक्षर पटेल इस मौका का फायदा नहीं उठा सके। अक्षर पटेल (Axar Patel) को इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो करने का मौका मिला लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाऐ।

 वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 3 रन से भारत की रोमांचक जीत, शतक से चुके धवन

दिग्गज क्रिकेटर मैकुलम ने स्टोक्स के रिटायरमेंट का किया समर्थन, बोले- उन्होंने लिया सही फैसला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन