Tuesday, November 29, 2022

IND vs WI: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इस वजह से कप्तान रोहित बीच मैच हुए रिटायर्ड हर्ट

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 2 अगस्त यानि कल रात को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है। और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। लेकिन मैच के बीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कमर की मांसपेशी में खिंचाव आने के कारण रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। रोहित को यह दिक्कत बल्लेबाजी करते समय आई और उन्हें बाहर जाना पड़ा।

अच्छे लय में दिखे रोहित

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के कमर की मांसपेशी में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान मंगलवार को बल्लेबाजी करते हुए खिंचाव आ गया था। जिसके कारण उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा। कप्तान अच्छे लय में दिख रहे थे। रोहित (11) ने अलजारी जोसेफ को एक छक्का और एक चौका जड़ने के बाद एक रन लिया था और इसी दौरान अचानक उनकी कमर में तकलीफ हुई।

अगला मैच खेलने पर है संशय

टीम इंडिया के फिजियो कमलेश ने मैदान पर जाकर उनका उपचार किया। लेकिन आराम नहीं मिलने के कारण कुछ मिनट बाद रोहित मैदान से बाहर चले गए। अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मांसपेशी में खिंचाव ही था या कुछ और, इसकी भी जानकारी नहीं है कि वह अगले दो मैच भी खेलेंगे या नही। बता दें कि अगले दो मैच फ्लोरिडा में 6 और 7 अगस्त को होने हैं। हालांकि मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित डगआउट में फिट नजर आ रहे थे, लेकिन अभी उनकी फिटनेस को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

7 विकेट से जीता भारत

सूर्यकुमार यादव जिनको शॉर्ट में लोग SKY भी बोलते हैं, ने टी-20 सीरीज तीसरे मैच में कमाल की मैच जिताऊ पारी खेली। जिसके दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को इस अहम मुकाबले में 7 विकेट से हराया। टॉस जीत कर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और कैरेबियाई टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरे वेस्टइंडीज बल्लेबाजों ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बना दिए। लो स्कोरिंग मैदान होने के कारण ये स्कोर अच्छा माना जा सकता है। वेस्टइंडीज की तरफ से काइल मेयर्स ने खेली। काइस ने 50 गेंदों में 73 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। रोवमैन पॉवेल ने भी 14 गेंद पर तेजी से 23 रन जुटाए। इनकी बदौलत कैरिबियाई टीम ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया।

IND vs WI: वॉर्नर पार्क के SKY में सूर्या ने बिखेरी चमक, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंदा

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी

Latest news