Sunday, December 4, 2022

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे जीता भारत, सीरीज किया अपने नाम

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन पार्क ओवल में खेला गया। भारतीय टीम ने इस मुकाबलें 2 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस मुकाबले को जीतते ही भारत ने 3 मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

लगातार 12 वनडे सीरीज जीता भारत

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दूसरे मुकाबलें में भारत ने 3 विकेट से शानदार जीत हासिल की। अब इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर 2-0 से अजय बढ़त बना ली है, और इसी के साथ टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं वनडे सीरीज जीत हासिल की।

शाई होप के बल्ले से निकला शतक

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 311 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। अपने करियर का 100वां वनडे मुकाबला खेल रहे कैरेबियाई बल्लेबाज ने शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 135 बॉल पर शानदार 115 रन की पारी खेली। उसके बाद सबसे ज्यादा रन कप्तान निकोलस पूरन के बल्ले से आई। उन्होंने 77 गेंद पर 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट शार्दुल ठाकुर ने चटकाए। शुरुआती कुछ ओवर महंगे डालने के बाद उन्होंने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

अक्षर ने बनाए नाबाद 64 रन

312 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 49.4 ओवर में जीत हासिल कर ली। मैच रोमांचक मैच में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जाकर जीत मिली। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बनाया। अक्षर ने 182 के स्ट्राइक रेट से तेज-तर्रार 64 रन की नाबाद पारी खेली। उनके बाद टीम के लिए सबसे ज्यादा रन टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकली। उनके बल्ले से 63 रन निकले। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपने वनडे करियर का पहला पचासा लगाया। संजू ने 51 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। हालांकि उनको रन आउट में अपना विकेट गवांना पड़ा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत बना सकता है ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनेगी इंडिया
Asia Cup 2022: एशिया कप का प्रोमो हुआ रिलीज, रोहित-कोहली का दिखा बेहतरीन अंदाज

Latest news