July 24, 2024
  • होम
  • IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत, आगे के मुकाबलों से हो सकते हैं बाहर

IND vs WI: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत, आगे के मुकाबलों से हो सकते हैं बाहर

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जा रहे पांच मैचो की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। जिसका भुगतान भारतीय टीम को हार कर करना पड़ा।

5 विकेट से हारी टीम इंडिया

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में करारी हार झेलनी पड़ी। वेस्टइंडीज (West Indies) टीम ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीता। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप नजर आई। दूसरे टी-20 में कई स्टार खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम (Team India) को हार का मुंह देखना पड़ा। ये खिलाड़ी भारतीय टीम की हार में सबसे बड़े गुनहगार बन गए हैं।

श्रेयस अय्यर

कैरिबियाई दौरे पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ जब टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गंवा दिया, तो श्रेयस पर रन बनाने की अहम जिम्मेदारी थी, लेकिन वह भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सिर्फ 10 रन बनाए। इसके अलावा पहले टी-20 मैच में वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे।

ऋषभ पंत

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कोई कमाल नहीं दिखा पाए। ऋषभ ने बल्ले से रन बनाने के लिये लगातार संघर्ष किया। रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर लंबे समय तक टिक ही नहीं पा रहे हैं। ऐसे में वह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा बोझ बन चुके हैं। कैरेबियाई टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने 12 गेंदों में मात्र 24 रन बनाए। बता दें कि पंत सफेद गेंद के क्रिकेट में अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं ला पाए हैं और लगातार गलत शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं।

रविचंद्रन अश्विन

अनुभवी स्पीनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस मैच में बहुत ही महंगे साबित हुए। उनके खिलाफ कैरिबियाई बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। वो रन बचाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। अश्विन (Ashwin) ने चार ओवर में 32 रन देकर सिर्फ एक विकेट हासिल किया। बता दें कि अश्विन ने लंबे समय बाद भारतीय टीम (Team India) में वापसी की थी।

Bollywood: लोगों द्वारा फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का किया जा रहा बॉयकॉट, इससे दुखी हैं आमिर खान, दी ये प्रतिक्रिया

गोल्ड जीतने के लिए मीरा बाई चानू ने उठाया 201kg का वजन, पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारत को दिलाया था सोना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन