Wednesday, August 17, 2022

IND vs WI: टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज, कप्तान रोहित शर्मा टीम में कर सकते हैं बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। इस दौरे पर दोनो टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। जिसको भारत ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है। अब पांच मैचो की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार यानि आज रात 8.00 बजे स्वीडन में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाएगा। फिलहार इस सीरीज में भारत 2-1 से बढ़त बनाए हुआ है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा खराब फॉर्म में चल रहे कुछ भारतीय खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी कर सकते हैं।

सीरीज में भारत को है बढ़त

कैरिबियाई टीम के खिलाफ भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। 6 अगस्त यानि आज खेले जा रहे चौथे टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा कई स्टार प्लेयर्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। ये खिलाड़ी लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। जिनका खामियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ रहा है। बता दें की आगामी टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप (Asia Cup) की तैयारियों के लिहाज से वेस्टइंडीज दौरा बहुत ही ज्यादा अहम माना जा रहा है।

ये बल्लेबाज हो सकता है बाहर

भारतीय स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस समय बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल पा रहा है। बता दें कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। वहीं, दूसरे मैच के दौरान उन्होंने सिर्फ 10 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, तीसरे मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 24 रन बनाए हैं। ऐसे में आज के मैच में उनको बाहर बैठना पड़ सकता है।

महंगा साबित हुआ ये गेंदबाज

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज टूर पर अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया था। ऐसे में कई युवा गेंदबाज को भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। लेकिन आवेश खान (Avesh Khan) ने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और बहुत ही महंगे साबित हुए। उनके खिलाफ कैरिबियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए। सीरीज के दूसरे मैच में आवेश खान ने 32 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके। वहीं, तीसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने 3 ओवर में 47 खर्च डाले और इस इस दौरान वह कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। ऐसे में आज के मैच से उनको टीम से बाहर रखा जा सकता है।

Bajrang Punia: CWG 2022 में छाए बजरंग पूनिया, कॉमनवेल्थ में जीता लगातार दूसरा गोल्ड

CWG 2022: 8वें दिन भारत पर हुई मेडलों की बारिश, रेसलरों की पटखनी से गूंजा बर्मिंघम

Latest news