July 15, 2024
  • होम
  • IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में घातक गेंदबाजी के बाद अर्शदीप ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बात

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में घातक गेंदबाजी के बाद अर्शदीप ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बात

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां भारतीय खिलाड़ियों की बदौलत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज क्लीन स्वीप करने के बाद पांच मैचो की टी-20 सीरीज के लिए आगे बढ़ चुकी है। टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। जिसमें भारतीय टीम ने 68 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में भारतीय युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने मैच के बाद अपने इस सफल गेंदबाजी के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं सीरीज के पहले मुकाबले में बुमराह की कमी को 23 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पूरा किया है। बता दें कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में ही काफी किफायती और घातक गेंदबाजी की है। वे इस टी-20 मुकाबले में भारत के लिए सबसे सफल तेज गेंदबाज साबित रहे हैं। कैरिबियाई टीम के खिलाड़ी उनके सामने लगातार संघर्ष करते दिखे।

अर्शदीप ने दिया ये बयान

युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने मैच के बाद अपने खेल को लेकर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा, ‘यह मेरे लिए अच्छा अनुभव था। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं, मेरी टीम मैच जीतने में सफल रही इसलिए मेरी खुशी दोगुनी हो गई। मैं काफी लंबे समय बाद मैच खेल रहा था। मुझे केवल पारस म्हाम्ब्रे सर के साथ काम करके अपनी गेंदबाजी में और सुधार करना चाहता हूं।’ अर्शदीप ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है की गेंदबाजी में चीजों को सरल बनाए रखना, धीमी गेंदों का उपयोग करना, विकेट का अधिक उपयोग करना और अपनी यार्कर का इस्तेमाल करना मेरे लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ।’

कोच द्रविड़ टीम में कर रहे हैं लगातार बदलाव, 1 साल में अपना चुके हैं 9 ओपनिंग जोड़ियां

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली दोबारा क्रिकेट में कर रहे हैं वापसी, तैयारी में जुटे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन