Tuesday, November 29, 2022

IND vs WI: वेस्टइंडीज टीम पर आई एक और मुसीबत, ICC ने लगाया बड़ा जुर्माना, ये थी वजह

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचो के टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है। और सोमवार यानि आज रात 8 बजे से इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। कैरिबियाई टीम अभी तक इस दौरे में एक भी मैच नहीं जीत पाया है और ऐसे समय में उसके उपर एक और मुसीबत आ गई है। सीरीज के पहले टी-20 मैच के बाद ICC ने विंडीज टीम के ऊपर बड़ा जुर्माना लगाया है।

जुर्माने के पीछे ये थी वजह

वेस्टइंडीज (West Indies) टीम ने शुक्रवार को त्रिनिदाद क्रिकटे स्टेडियम भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला था। जिसमें कैरिबियाई खिलाड़ियों को भारत के हाथो 68 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। अब इस टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए वेस्टइंडीज पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। धीमी ओवर गति डालने के लिए वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को दोषी पाया गया है। कप्तान पूरन ने अपनी इस गलती को स्वीकार कर लिया है।

आज खेला जाएगा श्रृंखला का दूसरा मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचो का दूसरा टी-20 मुकाबला सोमवार को रात 8.00 बजे सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा। मैच के लिए टॉस का सिक्का 7.30 बजे उछाला जाएगा। भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले मुकाबले बड़े रन के अंतर से हरा चुकी है। अब दूसरे मुकाबले को भारत जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाना चाहेगी।

संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हु्ड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।

Latest news