Thursday, August 11, 2022

Ind vs Sri : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम निर्धारित 50 ओवर में सिर्फ 173 रनो पर ही सिमट कर रह गई। भारत की तरफ से रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए।

बिना विकेट खोए बड़े टारगेट का किया रिकॉर्ड पीछा

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओपनर शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोरदार पारियों के दम पर भारत ने 25.4 ओवर में बिना विकेट खोए ही टारगेट हासिल कर लिया। स्मृति ने नाबाद 94 रन और शेफाली ने नाबाद 71 रनों की पारी खेली। मंधाना ने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 11 चौके और 1 छक्का जमाया। वहीं, शेफाली ने 71 गेंदों का सामना किया और 4 चौके और एक छक्के की मदद से शानदार 71 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ भारत ने बिना विकेट खोए सबसे बड़े टारगेट का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

श्रीलंका की कमजोर शुरुआत

बता दें कि टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज हसीनी परेरा बिना खाता खोले रेणुका की गेंद पर बोल्ड हो गईं। दूसरी ओपनर विशमी गुणरत्ने भी कुछ खास नहीं कर पाई और 3 रन के निजी स्कोर पर रेणुका का दूसरा शिकार बनीं। 42 रन के टीम स्कोर पर श्रीलंका की चार बल्लेबाज आउट हो चुकी थीं। चमारी अट्टापट्टू ने श्रीलंका की पारी संभालने का प्रयास किया उन्होनें 45 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन बनाए। उनके अलावा मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आई अमा कंचना ने 83 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली और अपने अर्धशतक के नजदीक आउट हो गई। फिर बल्लेबाजी करने उतरी डी सिल्वा ने 62 गेंदों में 32 रन बनाए।

Latest news