July 18, 2024
  • होम
  • IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी का किया फैसला, देखें प्लेइंग 11

IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी का किया फैसला, देखें प्लेइंग 11

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 2, 2023, 1:42 pm IST

नई दिल्ली। विश्व कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाना है। इस मुकाबले में श्रीलंका ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बता दें कि टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारतीय टीम उसी टीम के साथ खेलेगी , जिसने पिछले मैच में इंग्लैंड को हराया था। बता दें कि अगर भारत यह मुकाबला जीतता है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

विश्व कप में हेड टू हेड

विश्व कप में अगर दोनों टीमों के बीच मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल नौ मैच खेले गए हैं। दोनों का पलड़ा बराबर है। भारत और श्रीलंका दोनों ने चार-चार मैच जीते हैं। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। बता दें कि श्रीलंका ने 1979, 1996 (दो बार) और 2007 में जीत दर्ज की है। वहीं भारत ने 1999, 2003, 2011 और 2019 में जीत हासिल की है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलांका, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमन्था, दिलशान मदुशंका, महीश थीक्षाना, कसून राजिथा और दुष्मंता चमीरा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन