Tuesday, July 5, 2022

IND vs SA: आखिरी मैच में टीम इंडिया इन खिलाड़ियों को दे सकती है मौका…

IND vs SA:

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचो की टी 20 सीरीज अपने आखरी पड़ाव पर आ चुकी है। दोनो ही टीमें दो-दो मुकाबलें जीत कर एक दूसरे के बराबर खड़ी हैं। जिससे सीरीज का निर्णय अभी नहीं निकल पाया हैं इस आखरी मैच को जीत कर कोई भी टीम सीरीज को अपने नाम कर सकता हैं।

सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलें में साउथ अफ्रीका ने बहुत आसानी से जीत लिया था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका को बचे तीन में से कोई भी एक मैच जीत कर सीरीज को अपनें नाम करने का अच्छा मौका था, लेकिन फिर टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार वापसी करते हुए करते अगले दो मुकाबले जीत लिए। जिससे सीरीज का बचा हुआ आखिरी मुकाबला रोचक मोड़ पर आ गया है। अब यहां से सीरीज का निर्णय दोनों टीमों में से किसी के भी पक्ष में जा सकता है। जिसके लिए दोनों टीमो के खिलाड़ी सीरीज को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगीं।

टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में हो सकते हैं ये खिलाड़ी

टीम इंडिया अपने शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद वापसी कर चुकी है। और मौजूदा खिलाड़ियों का फॉर्म भी अच्छा है, इसलिए भारतीय टीम अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नही करना चाहेगी, जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने कुछ खिलाड़ी चेंज कर सकते हैं। चोटिल कप्तान टेम्बा बावुमा अगर मैच के पहले फिट नही हुए तो उनके जगह नये खिलाड़ी को टीम में खेलने का मौका मिल सकता है और टीम की कप्तानी केशव महाराज को सौंपी जा सकती है।

हाई स्कोरिंग है मैदान, चौकों छक्कों की हो सकती है बारिश

यह मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला है। पिच बल्लेबाजों के लिहाज से अच्छी है और दोनो पारी के बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस पिच पर गेंदबाजो को कम मदद मिलेगी, लेकिन बीच के ओवर में बॉलर अच्छी भूमिका निभा सकते हैं। मैदान की बाउंड्री छोटी है, जिससे मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है ।

इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा है भारी

इस मैदान में टीम इंडिया अब तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलें हैं जिसमें से 2 मुकाबलों में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने यहां पर सिर्फ 1 मैच खेला हैं जिसमे दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से जीत मिली थी। इस लिए भारत को यहां पर कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->