Ind vs SA 1st ODI

नई दिल्ली. Ind vs SA 1st ODI  टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच आज वनडे सीरीज के तहत पहला मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया था. दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए भारत को 297 रन का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया की ओर से बतौर ओपनर केएल राहुल और शिखर धवन मैदान में उतरे। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत देनी चाही लेकिन कप्तान केएल राहुल मात्र 12 रन बनाकर अपना विकेट खोह बैठे। वहीँ सिखर धवन ने टीम के स्कोर के हिसाब से खेलते हुए अपना अर्धशतक जड़ा और अभी मैदान में डटे हुए है.

बतौर खिलाडी खेल रहे विराट

सिखर धवन के साथ इस वक़्त पर मैदान पर विराट कोहली डटे हुए है और दोनों मिलकर स्कोरबोर्ड की ओर टीम को लेजा रहे है. ताजा जानकारी के अनुसार सिखर धवन 68 रन पर खेल रहे है, जबकि विराट कोहली 26 रन पर पिच में डटे हुए है. बता दें इस मैच में विराट कोहली करीब 4 साल बाद बतौर खिलाडी खेल रहे है, ऐसे में सभी खेल प्रशंसको की निगाहें उनपर बनी हुई है.

विराट ने तोडा पूर्व दिग्गज का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने खेल जगत के पूर्व दिग्गज खिलाडी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं. विराट कोहली अब विदेशीय पिचों पर वनडे मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए है. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जिन्होंने 5065 रन बनाए थे.

SA की तरफ से 2 बल्लेबाजों ने जमाई सेंचुरी

इस मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से 2 बल्लेबाजों ने आला प्रदर्शन करते हुए मैच में शतक जड़ा. टीम की ओर से बमूमा ने 143 गेंद पर 110 रन बनाए जबकि डुरेन ने भी 96 बोलों में 129 रन की शानदार पारी मैदान पर खेली।

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE