IND vs SA:

नई दिल्ली, IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ के पहले दोनों वन डे मैचों में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम तीसरा और अंतिम मैच कल केपटाउन में खेलेगी. मैच से पहले टीम में बड़े फेरबदल की खबर आ रही है. सीरीज़ के अंतिम मैच के लिए कप्तान केएल राहुल कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. ऐसे में वह टीम में चार बड़े बदलाव कर सकते हैं.

मोहम्मद सिराज को मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अब भारत ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है. साउथ अफ्रीका वन डे सीरीज़ में भारत से 2-1 से आगे है और वनडे श्रृंखला अपने नाम कर चुका है. अब ऐसे में टीम के मौजूदा कप्तान केएल राहुल चाहेंगे की साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ सीरीज़ के क्लीन स्वीप होने से रोके इसके लिए वे टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. इसके चलते ही टीम में भुवनेश्वर कुमार के खराब प्रदर्शन के चलते अब मोहमाद सिराज को जगह मिल सकती है. दरअसल, सिराज की लाइन और लेंथ बिल्कुल सटीक है और उन्होंने पिछले कुछ मैचों में अपनी घातक गेंदबादजी से विपक्षी टीम को परेशान भी किया है.

शिखर धवन ने किया निराश

भारतीय टीम के मध्यक्रम ने अपने ख़राब प्रदर्शन के चलते टीम को हार का मुँह दिखाया. निश्चित रूप से टीम का मध्यक्रम ही कमजोर दिखाई पड़ रहा है. जिसके चलते आखिरी वनडे में हो सकता है कि वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर टीम में न दिखाई दें. इसके अलावा शिखर धवन ने भी अपने ख़राब प्रदर्शन की चलते टीम को निराश किया है. यही वजह है कि तीसरे वनडे मैच में उनकी जगह आईपीएल में चेन्नई के युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE