Tuesday, November 29, 2022

IND vs SA: सीरीज जीत इतिहास रचने पर होगी निगाहें, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बनेंगे रोहित

नई दिल्ली। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के पहले भारत अपना आखिरी टी-20 सीरीज खेल रहा है। यह सीरीज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हो रहा है। टीम इंडिया ने इस श्रृंखला का पहला मुकाबला जीत कर 1-0 से बढ़त बनाए हुआ है। अब कप्तान रोहित शर्मा गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले को जीत कर इस सीरीज को अपने नाम करने पर होगी।

रोहित जीतना चाहेगें सीरीज

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी-20 का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को खेलना है। यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानि वर्ल्ड कप 2022 (T-20 World Cup 2022) से पहले भारतीय टीम के पास लिए ये सीरीज काफी अहम है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नजरे साउथ अफ्रीका के खिलाफ इतिहास बदलने पर होंगी। दरअसल भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को अब तक अपने घर में एक भी टी-20 सीरीज में नहीं हराया है।

भारत रचेगा ये इतिहास

बता दें कि साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम भारत में अभी तक एक भी टी-20 सीरीज नहीं हारी है, लेकिन इस बार ऐसा हो सकता है। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के पास इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने का मौका है। भारतीय दृष्टिकोण से ये सीरीज काफी अहम होने वाली है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात देकर खिलाड़ियों के हौसले काफी बुलंद है।

टीम इंडिया ने जीता पहला मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मैच तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। इस लो स्कोरिंग मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंद डाला था। तिरूवनंपुरम की पिच गेंदबाजों के काफी मुफीद रही थी, जिसके कारण मैच में काफी कम रन बन पाए थे।

Jasprit Bumrah: टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे बुमराह! फिलहाल टूर्नामेंट से नहीं हुए हैं बाहर

ICC Rules Changes: टी-20 वर्ल्ड कप के पहले क्रिकेट के नियमों में हुए बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को उठानी होगी परेशानी!

Latest news