July 18, 2024
  • होम
  • IND vs SA: सेंचुरियन में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव, शमी की जगह आवेश खान शामिल

IND vs SA: सेंचुरियन में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव, शमी की जगह आवेश खान शामिल

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 29, 2023, 2:03 pm IST

नई दिल्ली। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका के दो मैचों के टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। जिससे पहले भारतीय स्क्वॉड में बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पूरी तरह से फिट न होने की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीड का हिस्सा नहीं बन सके। ऐसे में सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को टीम में मौका दिया गया है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत का स्क्वॉड

इसमें रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन और आवेश खान शामिल हैं।

बेअसर रहा प्रसिद्ध कृष्णा का डेब्यू

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका सेंचुरियन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को एक पारी और 32 रनों से हरा दिया। पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के साथ तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया था लेकिन प्रसिद्ध मैच में काफी बेअसल साबित हुए। उन्होंने 20 ओवर में 93 रन खर्च कर दिया और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल कर पाए। इंडिया ने पहली पारी में 247 रन बनाए जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बना डाले। वहीं दूसरी पारी में टीम इंडिया 131 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए किसी भी कीमत पर केप टाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी ही होगी।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन