Tuesday, July 5, 2022

IND vs SA 4th T20: दिनेश कार्तिक की टी20 इंटरनेशनल में पहली फिफ्टी, क्या बोले…

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मुकाबलो की टी20 सीरीज के चौथे मैच में में दिनेश कार्तिक ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ बने. कार्तिक ने इस मुकाबले में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की पहली शानदार फिफ्टी जड़ी है. कार्तिक ने 27 गेंद पर 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने की बदौलत ही टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई और अफ्रीका को मात देने में कामयाब रही. मुकाबले के बाद दिनेश कार्तिक ने अपनी इस स्पेशल फिफ्टी और अपनी फॉर्म के बारे में ढेर सारी बातें कीं.

दिनेश कार्तिक ने कहा कि ‘मैं इस सेट-अप में खुद को बेहद सुरक्षित महसूस करता हूं. पिछले मुकाबले में मेरे लिए चीजें सही नहीं रही थीं लेकिन जब मैं ड्रेसिंग रूम में वापस लौटा तो मैंने खुद को महफूज पाया. मैं अब बेहतर तरीके से सोच पा रहा हूं. ये शानदार पारी प्लानिंग और अनुभव से आई है.’

 पारी को एग्जीक्यूट किया 

बता दें कि अपनी खेली शानदार पारी के बारे में कार्तिक कहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका गेंदबाज बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. हमारे टीम के ओपनर रन नहीं बना पा रहे थे. जब मैं क्रीज पर आया तो हार्दिक ने मुझे कुछ समय क्रीज पर बिताने की सलाह दी. चीजें अच्छे से एग्जीक्यूट हुईं जो कि बहुत अच्छी बात है.

कार्तिक ने बात करने के दौरान टीम के कोच राहुल द्रविड़ का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘राहुल द्रविड़ इस बात पर फोकस करते हैं कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों को क्या करना चाहिये. वह परिणाम के बारे में इतनी चिंता नहीं करते. फिलहाल ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत अच्छा है. माहौल में स्पष्टता होने से काफी मदद मिल रही है.

भारत ने 82 रन से जीता मुकाबला

टीम इंडिया ने राजकोट टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक (55) और हार्दिक पांड्या (46) की पारियों की बदौलत 6 विकेट खोकर 169 रन का टारगेट दिया. जवाब में अफ्रीकी टीम की शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर विकेट खोती चली गई. अफ्रीकी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन रासी वान डेर डुसैं (20) ने बनाये. पूरी अफ्रीकी टीम महज 87 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत ने यह मैच 82 रन के बड़े अंतर से जीत लिया.

अग्निपथ पर हाहाकार: बिहार में ट्रेन फूंकी, यूपी में थाना, तेलंगाना में गोली लगने से एक शख्स की मौत

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->