July 13, 2024
  • होम
  • Ind vs Pak: इसी महीने 28 अगस्त को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, पुराना हिसाब चुकता करेगी टीम इंडिया

Ind vs Pak: इसी महीने 28 अगस्त को खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला, पुराना हिसाब चुकता करेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान से मिली करारी हार का बदला लेने का सुनहरा मौका मिल गया है। 27 अगस्त से शुरू हो रही एशिया कप टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलना है। यह मैच 28 अगस्त को यूएई में खेला जाएगा।

10 विकेट से मिली थी मात

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी भिड़ंत पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में हुई थी। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी मात दी थी। जिसका हिसाब टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पूरा करने की कोशिश करेगा। यूएई में होने वाला एशिया कप आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से भी काफी अहम है। फिलहाल भारतीय खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और एशिया कप जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

शानदार फॉर्म में हैं भारतीय खिलाड़ी

भारत खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों टी-20 सीरीज अपने नाम की है। अब इसी महीने 27 अगस्त से एशिया कप का आयोजन होना ऐसे में टीम इंडिया इसकी प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम इंडिया में दो और दिग्गज बल्लेबाजों की वापसी हुई है जो वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में टीम और भी मजबूत दिख रही है। इस साल एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। ये निर्णय आगे होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर लिया गया है।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (ऑलराउंडर), रविंद्र जडेजा (ऑलराउंडर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन