क्वालालंपुर. Ind Vs Pak: मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में खेले जा रहे टी-20 एशिया कप 2018 के सेमीफाइनल में आज भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार 34 रनों की पारी और गेंदबाज एकता बिष्ट (3-14) का महत्वपूर्ण योगदान रहा. टी-20 एशिया कप 2018 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. शानदार गेंदबाजी के लिए एकता बिष्ट को वूमैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

टी-20 एशिया कप 2018 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन पाकिस्तान का ये फैसला कारगर साबित नहीं हुआ. पाकिस्तान की टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकोट खोकर मात्र 72 रन बना सकी. भारत की ओर से एकता बिष्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 14 रन देकर पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी आउट किए. वहीं शिखा पांडे, पूनम यादव, अनुजा पाटिल और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला. पाकिस्तान की ओर से शना मीर ने सबसे ज्यादा 20 रनों का योगदान किया. इसके अलावा नाहिदा खान ने 18 रन बनाए.

वहीं 73 रनों की पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 16.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी से हासिल करते हुए टी-20 एशिया कप 2018 के फाइनल में जगह बना ली. भारतीय पारी में मिताली राज और दीप्ति शर्मा शून्य पर आइट हो गई. लेकिन स्मृति मनधाना (38) और हरमनप्रीत कौर (34) की शानदारी पारी से भारत ने एक आसान जीत हासिल कर ली. पाकिस्तान की ओर से अनम अमीन ने 4 ओवरों में 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. अब भारतीय महिला टीम 10 जून को फइनल खेलेगी.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रविंद्र जडेजा की इस हरकत से नाराज थे रोहित शर्मा, मारना चाहते थे मुक्का

IPL सट्टेबाजी: बुकी सोनू जालान ने अरबाज खान के बाद डायरेक्टर साजिद खान पर लगाए गंभीर आरोप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App