वेलिेंग्टन. भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन में खेला गया. इस मैच में स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया. स्मृति मंधाना न्यूजीलैंड की महिला गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 34 गेंदों पर 58 रन ठोंक दिए. टी20 मैचों में न्यूजीलैंड की धरती पर भारत की तरफ से अर्धशतक लगाने वाली स्मृति मंधाना पहली भारतीय मिला क्रिकेटर बन गई हैं. साथ ही वह भारत की तरफ से टी20 मैचों में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली पहली महिला क्रिकेटर्स बन गई हैं.

वेलिंग्टन में खेले गए इस पहले टी20 मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 11 रनों पर गिर गया. हालांकि सोफी डिवाइन ने एक छोर को संभाले रखा और उन्होंने सर्वाधिक 62 रन बनाए. उनके अलवा कप्तान एमी सटरवेट ने 33 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की महिला टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 4 रनों पर गिर गया. इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने संभलकर खेला. इसके बाद स्मृति मंधाना ने अपना आक्रामक रुख अख्यितयार किया. बल्लेबाजी करते वक्त वह उसी टच में नजर आईं जिस तरह उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ वनडे मैचों में बल्लेबाजी की थी. स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड की बॉलर्स बखिया की बखिया उधेड़ दी.

Vr Vanitha Double Century: भारतीय महिला क्रिकेटर वीआर वनिता ने मचाया कोहराम, 93 गेंदों पर जड़े 206 रन

ICC ODI Ranking: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की बादशाहत कायम, महेंद्र सिंह धोनी और युजवेंद्र चहल ने लगाई लंबी छलांग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App