नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। भारत ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 73 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली। टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है।

भारत ने इससे पहले न्यूजीलैंड को उसके घर पर ही 5-0 से धोया था। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट चटकाए।

केएल राहुल को आराम दिया गया

भारत ने, हालांकि, कोलकाता में अंतिम मुकाबले के लिए केएल राहुल को आराम दिया गया, ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना, हालांकि टीम ने एक बार पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी जोड़ी।

आकाश ने भारत को न तो बाएं-दाएं संयोजन के बारे में सोचने और न ही मैच-अप के बारे में सोचने की सलाह दी, जैसा कि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 विश्व कप फाइनल में हार गए थे।

आकाश ने तब कहा, “उंगली की स्पिन टी20 में काम कर सकती है। अश्विन-अक्षर-सेंटनर। और एलएएस के लिए एलएचबी को गेंदबाजी करना ठीक है।” अक्षर पटेल ने तीन मैचों में सिर्फ 6 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए, जबकि आर अश्विन, जिन्हें अंतिम गेम के लिए आराम दिया गया था, ने दो मैचों में सिर्फ 5.25 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए। इस बीच, न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर ने 6.58 रन प्रति ओवर के हिसाब से एक्सर के रूप में कई विकेट चटकाए।

अपने अंतिम टेकअवे में, अनुभवी क्रिकेटर ने स्वीकार किया कि भारत को अभी भी अपने मध्य क्रम (नंबर 4 से 7) पर काम करने की आवश्यकता है, जिन्होंने तीसरे टी 20 आई में 45 गेंदों पर केवल 51 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगाया। ऋषभ पंत ने 6 में से 4 रन बनाए। आकाश को लगता है कि भारत को इसे सुलझाने में समय लगेगा।

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ियों के साथ अभी तक शामिल होने के लिए भारत के पास अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश बनाने के लिए अभी भी बहुत सारी T20I सीरीज होंगी।

Jammu Kashmir: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने POK को बताया अगला एजेंडा, कही ये बात

Andra praadesh: बारिश और बाढ़ की वजह से आंध्र प्रदेश के कई जिले तबाह, आवाजाही ठप

IND vs NZ Last T20 Match Live Score भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 185 का लक्ष्य

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर