हैमिल्टन: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का फाइनल मुकाबला रविवार को हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक और रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. हिटमैन रोहित इस मैच में अगर एक छक्का भी लगाते हैं तो उनका नाम टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में पहले नंबर पर आ जाएगा. रोहित शर्मा अपने इस कारनामे से न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और विंडीज के बेहतरीन खिलाड़ी क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे.

बता दें कि रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में 92 मैच खेले हैं जिसमें रोहित के बल्ले से 102 छक्के निकले हैं. वहीं टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के क्रिस गेल (103) और मार्टिन गप्टिन (103) के नाम हैं. रोहित बस एक छक्का लगाते ही इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ टी-20 क्रिकेट के सिक्सर किंग बन जाएंगे.

शुक्रवार को खेले गए सीरीज दूसरे टी-20 मैच में रोहित ने कई रिकॉर्ड बनाए थे और वह इस समय टी-20 क्रिकट में 2288 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इतना ही नहीं क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों के छक्को को टोटल करें तो रोहित शर्मा ने ही अब तक भारत की तरफ से सबसे अधिक छक्के लगाए हैं. इसके साथ ही रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं रोहित के नाम टी-20 क्रिकेट में 4 शतक हैं. इस समय तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमों के लिए रविवार को खेले जाने वाला मैच बहुत ही संघर्ष भरा होगा क्योंकि दोनों टीम सीरीज पर कब्जा करने लिए मैदान पर आएंगी.

India Vs New Zealand 2nd T20I: रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी से थर्राया न्यूजीलैंड, दूसरे टी-20 में 7 विकेट से जीता भारत

Yuvraj Singh On MS Dhoni: युवराज सिंह बोले- 2019 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी बनेंगे विराट कोहली के मार्गदर्शक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App