Monday, December 5, 2022

Ind Vs Nz ODI: भारत ने बनाए 306 रन, शिखर-शुभमन और श्रेयस ने जड़ा पचासा

Ind Vs Nz ODI:

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। ऑकलैंड में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड को दिया 307 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद अच्छी रही। शिखर धवन और शुभमन गिल के जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। धवन ने 77 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 72 रन बनाएं, वहीं गिल ने 65 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन बनाएं।

सैमसन-अय्यर ने खेली उपयोगी पारी

इसके साथ ही श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 76 गेंदों में 4 चौके और इतने ही छक्के की मदद से 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली। आखिरी ओवरों में संजू सैमसन और वाशिंगटन सुंदर ने क्रमश: 36 और 37 रनों की उपयोगी पारी खेलते हुए भारतीय टीम के स्कोर को 306 रनों तक पहुंचाया।

फर्ग्यूसन-साउदी ने झटके 3-3 विकेट

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके। साउदी ने 10 ओवर में 73 रन देकर 3 बल्लेबाजों का शिकार किया, वहीं फर्ग्यूसन ने 10 ओवर में 59 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही एडम मिल्ने को भी 1 विकेट मिला है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news