हैमिल्टन. MS Dhoni Viral Video With Tricolour: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला गया. बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहे पिच पर हाई स्कोरिंग मुकाबला रहा. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम चार रन के अंतर से इस मुकाबले को हार गई. इस मैच में भारतीय टीम को भले ही हार नसीब हुई हो, लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया.

दिल जीतने की बात हो और महेंद्र सिंह धोनी का नाम न आए ऐसा संभव नहीं. जी हां, रविवार को कीवी टीम के खिलाफ धोनी का बल्ला भले ही खामोश रहा हो लेकिन मैदान में धोनी ने वो काम किया, जिसके लिए हर कोई वाह धोनी वाह कह रहा है. दरअसल मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति अपने अगाध सम्मान का बेजोड़ नमूना दिखाया. जिसे देख कर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया.

न्यूजीलैंड की टीम जिस समय बल्लेबाजी कर रही थी, तभी एक प्रशंसक सुरक्षा घेरा को लांघ कर दौड़ते हुए धोनी के पास आ गया. इस प्रशंसक ने अपने हाथों में तिरंगा थाम रखा था. धोनी के पास पहुंच कर वह प्रशंसक धोनी के पैर छूने लगा. जिससे उसके हाथों में थमा तिरंगा जमीन को छूने ही वाली थी. लेकिन तिरंगा को जमीन छूने से पहले धोनी ने प्रशंसक के हाथ से तिरंगा को लेकर उसे हवा में लहरा दिया.

इसके बाद धोनी ने सुरक्षाकर्मी को तिरंगा दे दिया. इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. लोग धोनी के काम की तारीफ कर रहे है. लोगों का कहना है कि जिस तरह से धोनी ने तिरंगे के मान बचाने का काम किया वो वाकई में काबिल-ए-तारीफ है. आपको बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान धोनी भारत के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके हेलमेट पर तिरंगा नहीं लगाया गया है. इसके पीछे वजह यह है कि खेलते हुए वो अपना हेलमेट खोल कर जमीन पर रखते हैं. धोनी नहीं चाहते कभी भी तिरंगा जमीन को छू जाए.

India vs New Zealand 3rd T20I: रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी भारतीय टीम, न्यूजीलैंड ने 2-1 के अंतर से सीरीज पर जमाया कब्जा 

MS Dhoni Stumping Video: तीसरे टी-20 मैच में एक बार फिर दिखा महेंद्र सिंह धोनी की स्टम्पिंग का जलवा, देखें वीडियो 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App