Thursday, August 11, 2022

Ind vs Ire : संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने बनाया एक बड़ा रिकार्ड, इस जोड़ी को किया पीछे

दिल्ली। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा के बीच रिकार्ड 176 रनों की साझेदारी हुई। यह भारत के तरफ से टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है

हुड्डा और सैमसन ने की रिकार्ड 176 रनों की साझेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और भारतीय बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 227 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। भारतीय बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने 57 बॉल पर 104 रन की शतकीय पारी खेलीं, वहीं संजू सैमसन ने 42 बॉल पर ताबड़तोड़ 77 रन बनाए। हुड्डा और सैमसन के बीच 176 रनों की विशाल पार्टनरशीप हुई। यह भारत की ओर से टी-20 इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

रोहित शर्मा और केएल राहुल का रिकार्ड तोड़ा

बता दें इस पार्टनरशीप के पहले भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज था, जिन्होनें वर्ष 2017 में श्रीलंका के खिलाफ पहले विकेट के लिए रिकार्ड 165 रनों की साझेदारी कि थी। यह मैच इंदौर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इसके अलावा रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी हुई थी। यह रिकार्ड साझेदारी भी आयरलैंड के खिलाफ ही साल 2018 मे हुई थी।

टीम इंडिया ने बनाया 225 रनों का विशाल स्कोर

इंडिया और आयरलैंड के बीच खेले दूसरे टी-20 के रोमांचक मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 4 रनों से हराया। आखिरी ओवर में आयरलैंड को मैच जीतने के लिए 17 रन चाहिए थे, लेकिन ओवर डाल रहे उमरान मलिक ने ऐसा नही होने दिया। इस ओवर में आयरलैंड 12 रन ही बना पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे।

Latest news