Wednesday, August 17, 2022

Ind vs Ire : भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

दिल्ली। भारत और आयरलैंड के टीमों के बीच दो टी-20 मैचों का सीरीज खेला जाना है, सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी रविवार को डबलिन के मैदान में खेला गया। इस मैच की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कर रहे थे। हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बारिश के वजह से मैच के ओवर्स में कटौती की गई। आयरलैंड ने भारतीय टीम को 109 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसको भारतीय खिलाड़ियों ने 9.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

भारत को मिला 108 रनों का लक्ष्य

भारत ने आयरलैंड को दो मैचों के टी-20 सीरीज के शुरुआती मुकाबले में 7 विकेट से मात दी है। आयरलैंड की टीम पहलें बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसमें उसने 12 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम 9.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 111 रन बनाकर मैच जीत लिया। दीपक हुड्डा ने 29 गेंदो पर 47 की शानदार पारी खेली और अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक चार गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहें। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज मे 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकाबला डबलिन मे ही खेला जाएगा

ईशान ने कि अच्छी शुरुआत

बता दें कि 109 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी थी। 30 रन के टीम स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा, ईशान किशन ने 11 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से शानदार 26 रन बनाए। इसके बाद लंबे समय के अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सूर्यकुमार यादव कुछ खास नही कर पाए और वो पहली ही गेंद पर क्रेग यंग की गेंद पर एल्बीडब्लू हो गये। इसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान हार्दिक पांड्या उतरे। जिन्होनें दीपक हुड्डा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के 64 रन जोड़े, हार्दिक 200 के स्ट्राइक रेट से 12 गेंदो पर 24 रन बना कर आउट हुए।

अर्धशतक लगाने से चुके हुड्डा

इसके बाद दीपक हुड्डा ने कार्तिक के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। हुड्डा अर्धशतक लगाने से चूक गये उन्होनें 29 गेंदो पर 47 रन बना कर नाबाद रहे। कार्तिक भी चार गेदों पर पांच रन बना कर नाबाद रहें।

Latest news