July 18, 2024
  • होम
  • IND Vs ENG: तीसरे और चौथे टेस्ट मैच से भी विराट रहेंगे बाहर

IND Vs ENG: तीसरे और चौथे टेस्ट मैच से भी विराट रहेंगे बाहर

नई दिल्ली: टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 5वें टेस्ट में भी विराट कोहली के खेलने पर सवाल कायम है। दरअसल, ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में विराट कोहली के सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होने का दावा किया गया है। वहीं, इससे पहले विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ(IND Vs ENG) खेली जा रही सीरीज के शुरुआती दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था।

किसी ने भी विराट के न खेलने कि वजह को बयां नहीं किया

मालूम हो की विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती(IND Vs ENG) दो मैचों के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी। इस दौरान सीरीज की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले विराट कोहली ने टीम से नाम वापस ले लिया था। हालांकि विराट कोहली किस वजह से टीम से बाहर हैं इसके बारे में कोई जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से नहीं दी गई है। इस दौरान बीसीसीआई का कहना है कि विराट कोहली ने प्राइवेसी का हवाला दिया है और उनकी बात का पूरा खयाल रखा जा रहा है। वहीं विराट कोहली ने टीम से नाम वापस लेने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से बात की थी और किसी ने भी विराट कोहली के टीम में नहीं होने की वजह को बयां नहीं किया है।

टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका

दरअसल, विराट कोहली का नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। क्योंकि विराट कोहली ने हाल ही में हुए वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। फिर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी विराट कोहली बेहद शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने जमकर रन बनाए।हालांकि टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली की कमी खल रही है और विराट कोहली के अलावा टीम में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसके पास 100 टेस्ट खेलने का अनुभव हो।

ये भी पढ़ें:

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन