Saturday, February 4, 2023

Ind Vs ENG: एक अच्छी पारी से विराट कर सकते हैं वापसी, लंबे समय से बल्ला है खामोश

Ind Vs ENG:

नई दिल्ली। भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली खराब फॉर्म की वजह से पूर्व क्रिकेटर्स के लगातार निशाने पर हैं। लेकिन इसके बावजूद इस स्टार खिलाड़ी का बचाव करने के लिए भी खिलाड़ी सामने आ रहे हैं।

विराट के खराब फॉर्म की हो रही है चर्चा

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आगाज आज से होने वाला है। लेकिन इससे भी ज्यादा विराट कोहली का फॉर्म चर्चा का विषय बना हुआ है। विराट कोहली के लगातार खराब फॉर्म की वजह से कपिल देव जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी विराट कोहली को टीम से बाहर निकालने की वकालत कर चुके हैं। लेकिन वहीं इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता का कुछ और ही मानना है। उनके अनुसार 33 वर्षीय कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में लौटने से सिर्फ एक अच्छी पारी जितनी दूरी पर हैं।

रोहित ने किया विराट का समर्थन

बता दें कि इससे पहले, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कोहली का समर्थन करते हुए कहा था कि हर क्रिकेटर उतार-चढ़ाव से गुजरता है। इससे किसी खिलाड़ी की गुणवत्ता कभी प्रभावित नहीं होती है। उन्होंने कहा, “जब कोई खिलाड़ी लगातार कई सालों तक अच्छा कर रहा होता है, तो एक या दो खराब सीरीज खेलने से वह खराब खिलाड़ी नहीं बनता है। हमें उनके पिछले प्रदर्शन को कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जिस टीम में खेल रहे हैं, उस टीम के खिलाड़ियों के महत्व को अच्छे से जानते हैं। इसके बारे में बाहर क्या बातें चलती रहती हैं यह हमारे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता।

8 साल बाद सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारत ने वनडे में इंग्लैंड से अब तक 10 सीरीज जीत चुकी है। लेकिन इंग्लैंड के मैदान पर उसे सिर्फ 3 सीरीज में ही जीत मिली है। अंतिम बार टीम इंडिया ने आठ साल पहले 2014 में इंग्लैंड को 3-1 से सीरीज में मात दी थी। वहीं इंग्लैंड भारत के खिलाफ अब तक आठ सीरीज जीत चुका है।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news