Wednesday, August 17, 2022

Ind vs Eng : भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच समय के पहले होगा शुरू, क्या है पीछे की वजह ?

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र पूर्वनियोजित टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिघम में खेला जाएगा, इस मैच से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ईसीबी ने भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी दर्शकों के लिए इस टेस्ट मैच की टाइमिंग में बदलाव का फैसला किया जा रहा है। अब यह मैच तय समय से आधा घंटे पहले स्टार्ट हो सकता है। हालांकि, इस फैसले के कारण मैच में पहले बल्लेबाज के लिए उतरने वाली टीम को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय दर्शकों को देखते हुए यह फैसला किया है। बता दें कि पहले स्थानीय समय के अनुसार सुबह 11 बजे यह टेस्ट मैच शुरू होने वाली था लेकिन अब यह मुकाबला आधे घंटे पहले, 10:30 बजे शुरू होगा।

आधे घंटे से ज्यादा मिलेगा समय

बता दें कि भारतीय टेलीविजन के संदर्भ में अब एजबेस्टन टेस्ट में पलेइंग ऑवर दोपहर सुबह 3 से रात 10 बजे तक होगा। इसका मतलब भारतीय दर्शकों के लिए इस टेस्ट मैच कि पहली गेंद 3 बजे फेंकी जाएगी। लेकिन, इस बात की संभावना जारी रहेगी कि दिन का खेल हर रात 10:30 बजे समाप्त होगा। क्योंकि दोनो को रोजाना अपने कोटे के 90 ओवर पूरा करने के लिए एक्स्ट्रा 30 मिनट दिए जाएंगे।

1 जुलाई से शुरू होगा टेस्ट मैच

इंग्लैंड टीम के खिलाफ एकमात्र पूर्वनियोजित टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरु होने वाला है। यह पिछले साल खेली गई सीरीज का बचा हुआ मैच है। जो कोविड के कारण उस समय नही हो पाया था। बता दें कि 5 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है या ड्रा भी करा देती है तो यह ऐतिहासिक सीरीज अपने नाम कर लेगी। टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है जो आगामी टी-20 विश्वकप के लिहाज से अपने तैयारियों को पूख्ता करने का अच्छा मौका होगा।

Latest news