Tuesday, November 29, 2022

IND vs ENG: तीसरे टी-20 में 17 रन से हारी टीम इंडिया, सूर्यकुमार का शतक हुआ बेकार

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव के तूफानी शतक के बावजूद जीत हासिल नही कर पाई और टीम इंडिया का सीरीज को क्लीन स्वीप करने का सपना अधूरा रह गया। कल यानी रविवार को नॉटिंघम में खेले तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 17 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिर निर्धारित 20 ओवर में 215 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

सूर्यकुमार ने खेली 117 रनों की आतिशी पारी

215 रन के जवाब में मैच के दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी। इसमें सूर्यकुमार यादव की 55 गेंदों पर ताबड़तोड़ 117 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी शामिल है। अपने इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 6 छक्के लगाए। बल्लेबाज श्रेयस अय्यर(28) के अलावा कोई भी बल्लेबाज सूर्यकुमार का साथ नही दे सका। भारत सीरीज का पहला दो मैच पहले ही जीत चुका था और वो इस मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरा था, जो की हो नही सका। हालांकि भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा।

टीम का टॉप आर्डर हुआ पूरी तरह फ्लॉप

बता दें कि टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत 1, कप्तान रोहित शर्मा 11 और विराट कोहली 11 जल्दी ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने अकेले ही दम पर भारत को मैच में 18वें ओवर तक बनाए रखा।

बिश्नोई और हर्षल के खाते में 2-2 विकेट

वहीं इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड मलाल ने बनाए। उन्होंने 39 गेंदों पर 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टन का बल्ला भी जमकर बोला और उन्होंने 29 गेंदों पर 42 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं भारतीय टीम के लिए रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Latest news