Monday, December 5, 2022

IND Vs ENG: मैदान पर उतरते ही शिखर धवन हासिल कर लेंगे ये खास मुकाम, जानिए कैसा रहा है गब्बर का वनडे क्रिकेट में सफर

IND Vs ENG:

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैड के बीच आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीरीज में एक बार फिर इंडिया की जर्सी में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि शिखर धवन आज खेले जाने वाले पहले मैच में जब मैदान पर उतरेंगे तो एक खास मुकाम हासिल कर लेंगे।

मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे ये मुकाम

वनडे क्रिकेट में शिखर धवन ने अभी तक 149 मैच खेले है। आज इंग्लैड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में वो अपने वनडे करियर का 150वां मुकाबला खेलेंगे। शिखर का वनडे में रिकॉर्ड बेहद खास शानदार रहा है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

शिखर धवन का वनडे करियर रिकॉर्ड

क्रिकेट की दुनिया में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने अभी तक अपने वनडे करियर में 149 मैचों में 45.54 की बेहद शानदार औसत से 6284 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 93.37 रहा है। धवन ने अपने वनडे करियर में 17 शतक और 35 अर्धशतक लगाए है।

टूर्नामेंट में जमकर बोलता है धवन का बल्ला

शिखर धवन का बल्ला वर्ल्ड कप और आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में जमकर बोलता है। उन्होंने 2013 और 2017 की चैंपियनशिप ट्राफी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसके साथ ही धवन ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की धरती पर खेले गए 2015 के विश्व कप में भी भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे। बता दें कि धवन को फिलहाल अभी भारत की टेस्ट और टी20 की टीम जगह नहीं मिल रही है, लेकिन वो इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालते जरूर नजर आएंगे।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news