Friday, August 12, 2022

IND vs ENG : इतिहास रचने के करीब इंग्लिश टीम, तोड़ सकते है 45 साल पुराना रिकॉर्ड

नई दिल्ली। पांचवें टेस्ट में तीन दिन तक अंग्रेजों के घर में शेरो की तरह दहाड़ रही भारतीय टीम चौथे दिन पूरी तरह से पस्त नजर आई। टीम इंडिया ने 245 रन पर अपना सभी विकेट खोने के बाद इंग्लैंड को 378 रन का लक्ष्य लिया। ऐसा लग रहा था कि यह लक्ष्य काफी है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों को पहले इंग्लिश बल्लेबाजों ने धोया। एलेक्स लीस और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए 107 रनो की साझेदारी की, हालांकि इसके बाद ही 2 रनो के अंदर 3 बल्लेबाज पवेलियन लौटे और ऐसा लगने लगा कि भारत ने मैच में वापसी कर ली है, लेकिन यह गलत साबित हुआ। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने तो पूरे मैच रूख बदल कर रख दिया। दोनों के बीच रिकॉर्ड 150 रन की साझेदारी हुई। रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

45 सालों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है इंग्लैंड

बता दें कि अब मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 119 रनों का छोटा सा लक्ष्य हासिल करना है। अगर इंग्लिश बल्लेबाज यह लक्ष्य हासिल कर लेते है तो ये भारत के खिलाफ चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाकर जीत हासिल करने का रिकॉर्ड होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम ने 1977 में भारत के खिलाफ 339 रन का लक्ष्य हासिल किया था। अब ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड ये रिकॉर्ड 45 साल बाद तोड़ने वाला है।

जीत के लिए चाहिए मात्र 119 रन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच का चौथा दिन खत्म हो गया है। भारत नें विपक्षी टीम को 378 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में इंग्लैंड के बल्लेबाजों तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए है। अब पांचवे दिन टीम को जीत के लिए सिर्फ 119 रनों की जरूरत है।

Latest news