लंदन Ind vs Eng 5th Test Day 2 Highlights: इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट के दूसरे दिन भारत पिछड़ता हुआ दिख रहा है. भारत ने इंग्लैंड की टीम को 332 पर आउट किया लेकिन अभी 174 रन पर 6 विकेट गवांकर संघर्ष करता हुआ दिख रहा है. भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 49 रन की पारी खेली. जबकि केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने 37-37 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से उनके प्रमुख गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने घातक गेंदबाजी की और दो विकेट लिए. फिलहाल हनुमा विहारी 25 और रवींद्र जडेजा 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

ओवल टेस्ट के दूसरे दिन भारत को पहली सफलता तब मिली जब आदिल रशीद 15 बना कर आउट हुए. अादिल को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन की राह दिखाई. इंग्लैंड के जोस बटलर क्रीज पर मौजूद हैं उनका साथ स्टुअर्ट ब्रॉड दे रहे हैं. जोस बटलर का अर्धशतक पूरा हो चुका है, वहीं ब्रॉड भी पचास के करीब बढ़ते हुए दिख रहे हैं. लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 304 रन था. लंच के तुरंत बाद ब्रॉड 38 रन और फिर बटलर 89 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ठोस शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. कीटन जेनिंग्स ने 23 रनों की पारी खेली. दूसरे विकेट के लिए एलियस्टर कुक ने मोइन अली ने 133 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की बेचैनी बढ़ा दी. जसप्रीत बुमराह ने एलियस्टर कुक को आउट कर टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाकर गेम में वापसी कराई. कुक ने 71 रन बनाए. एलियस्टर कुक के आउट होने के बाद इंग्लिश टीम का कोई भी बल्लेबाज टीम इंडिया को गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका. इशांत शर्मा ने शानदार बॉलिंग करते हुए इंग्लैंड के 3 विकेट झटके वहीं जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App