नई दिल्ली. Ind Vs Ban Delhi T20I Smog Pollution Crisis, देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को वायु प्रदूषण से कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. राजधानी में रविवार सुबह हल्की बारिश के बावजूद पॉल्युशन की स्थिति जस की तस बनी हुई है. दिल्ली में कई जगहों पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 से कम है. जब एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 401 से लेकर 500 के बीच होता तो वो काफी खतरनाक माना जाता है. इस प्रदूषण का असर भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच पर भी पड़ सकता है. क्योंकि दोनों देशों के बीच 3 नवंबर (रविवार) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. दिल्ली में बढ़ते जहरीले प्रदूषण टीम इंडिया के मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर्स ने प्रतिक्रिया दी है. वहीं बीसीसीआई का कहना है कि भारत औ बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला मैच तय समय के अनुसार होगा.

दिल्ली पॉल्युशन को देखते हुए क्रिकेट रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि राजधानी में इमरजेंसी जैसे हालात हैं. अश्विन ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स वाकई डरावनी है. पृथ्वी पर जीवन के लिए लोगों को ऑक्सीजन की मूलभूत आवश्यकता है. वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले टी20 मैच को लेकर पूर्व क्रिकेट मदन लाल का कहना है कि ये दोनों देशों के खिलाड़ियों पर छोड़ देना चाहिए कि वह मैच खेलना चाहते हैं या नहीं.

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला मैच तय शेड्यूल के मुताबिक होगा. गांगुली ने कहा कि अंतिम समय पर वेन्यू नहीं बदला जा सकता. गांगुली ने आगे कहा कि बोर्ड को जाड़े के समय प्रदूषित दिल्ली में मैच आयोजन से पहले विचार करना चाहिए. जबकि सोशल मीडिया पर लोगों का मानना है कि पॉल्युशन के चलते दोनों देशों के ये मुकबला नहीं खेलना चाहिए.

मैच से एक दिन पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियो ने अभ्यास के दौरान मास्क पहने थे. इन खिलाड़ियों को अलावा कोचिंग स्टाफ में शामिल लोग भी मास्क पहने नजर आए. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण जरूर है लेकिन इससे कोई मर नहीं रहा है.

दिल्ली में ये पहली बार नहीं जब प्रदूषण के दौरान कोई मैच खेला जाएगा. दिसंबर 2017 में दिल्ली में कुछ ऐसा ही मंजर था. उस समय भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था. उस दौरान प्रदूषण के चलते टेस्ट मैच बाधित हुआ था. इतना ही नहीं श्रीलंका के सभी खिलाड़ी मैदान पर मास्ल पहनकर उतरे थे. इसके अलावा कई श्रीलंकाई क्रिकेटर्स को मैदान पर उल्टियां भी हुई थीं. इस बार भी हालात कुछ उसी तरह के हैं.

Delhi NCR North India Smog Air Pollution Safety Tips: उत्तर भारत में वायु प्रदूषण की मार, दिल्ली-एनसीआर में AQI स्तर की हालत खराब, इन सेफ्टी टिप्स से बचाएं अपनी जान

Delhi Air Pollution: दिल्ली-NCR के भीषण प्रदूषण से बचने के लिए स्टूडेंट्स अपनाये ये 10 आसान तरीके

Delhi Air Pollution Celebrity Reactions: प्रदूषण से जहरीली हो चुकी दिल्ली की हवा से परेशान हुए बॉलीवुड स्टार्स भी, अर्जुन रामपाल, दिया मिर्जा सहित इन सेलेब्स ने कहा- दिल्ली बचाओ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App