July 18, 2024
  • होम
  • Ind vs Aus: रोहित की 92 रनों की कप्तानी पारी, भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप का सबसे बड़ा लक्ष्य

Ind vs Aus: रोहित की 92 रनों की कप्तानी पारी, भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप का सबसे बड़ा लक्ष्य

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 24, 2024, 10:21 pm IST
Ind vs Aus: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. रोहित शर्मा की शानदार 92 रनों की पारी की बदौलत इंडियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 205 रन बनाए हैं. मुकाबला जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 206 रन बनाने होंगे
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्स ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के निमंत्रण को बड़े अदब से स्वीकार किया. पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी में से रोहित ही चल पाए और विराट कोहली खाता भी नही खोल पाए, जैसे आए थे वैसे ही पवेलियन लौट गए. हालांकि रोहित शर्मा एक छोर को संभालकर खेलते रहे और टीम को अच्छी शुरुआत दी. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी जरूर खेली हालांकि वो शतक बनाने से चूक गए. 

बल्लेबाजों का प्रदर्शन

भारतीय टीम का जो भी खिलाड़ी मैदान पर आया उसने गदर मचाया. सभी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 206 रनों का पहाड़ जैसा टार्गेट खड़ा कर दिया. इस टार्गेट में बल्लेबाजों का योगदान कुछ इस प्रकार है.  रोहित शर्मा ने 92 रनों की पारी खेली, विराट ने 0, ऋषभ पंत 15 रन, सूर्यकुमार यादव 31 रन, शिवम दुबे 28 रन, हार्दिक पांड्या ने 27 रन और रवींद्र जड़ेजा ने 9 रन बनाए. 

ऑस्ट्रेलिया के सामने विश्व कप का सबसे बड़ा लक्ष्य

भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. इससे पहले विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर भी भारत ने ही बनाया था. जिसमें भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 196 रन बनाए थे. जिसे अब भारत ने तोड़कर नया रिकॉर्ड बना दिया है. 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन