July 21, 2024
  • होम
  • IND vs AUS Final: फाइनल में क्यों नहीं दिखे 1983 वर्ल्ड कप विनर कप्तान कपिल देव, कहा – मुझे नहीं बुलाया गया….

IND vs AUS Final: फाइनल में क्यों नहीं दिखे 1983 वर्ल्ड कप विनर कप्तान कपिल देव, कहा – मुझे नहीं बुलाया गया….

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 19, 2023, 8:01 pm IST

Kapil Dev not invited: विश्व कप 2023 का फाइनल मैच (IND vs AUS Final) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जा रहा है. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल को देखने के लिए कई मशहूर हस्तियां पहुंची हैं। सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान समेत कई हस्तियां इस ऐतिहासिक मैच की गवाह बन रही हैं. हालांकि, 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव यहां नजर नहीं आए. इसके बाद सवाल उठने लगे कि क्या उन्हें निमंत्रण नहीं भेजा गया है.

कपिल देव बोले- मुझे नहीं बुलाया गया

आपको बता दें यह बात खुद कपिल देव ने एक इंटरव्यू में कही- ”मुझे इनवाइट नहीं किया गया, इसलिए मैं नहीं गया.” पर मैं चाहता था कि 83 की पूरी टीम मेरे साथ वहां (IND vs AUS Final) मौजूद रहे, लेकिन मुझे लगता है कि यह इतना बड़ा आयोजन है इसलिए लोग जिम्मेदारियों में इतने व्यस्त हैं कि कभी-कभी भूल जाते हैं।
आपको बता दें कि कपिल देव के नेतृत्व में ही भारत ने पहली बार विश्व कप ट्रॉफी जीती थी, हालांकि उस समय वनडे 60 ओवर का खेला जाता था। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 40 रनों से हराया था.

विश्व कप विजेताओं को बुलाने की थी चर्चा

पहले खबरें थीं कि विश्व कप फाइनल (IND vs AUS Final) के दौरान सभी पूर्व विश्व कप विजेता कप्तानों को आमंत्रित किया जाएगा और सम्मानित किया जाएगा. हालाँकि ऐसा नहीं हुआ. अगर फाइनल मैच की बात करें तो भारतीय टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही.

भारत ने 50 ओवर में 240 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 47 रन, विराट कोहली ने 54 रन, केएल राहुल ने 66 रन का योगदान दिया. शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा और सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश रहा. गिल और अय्यर 4-4, सूर्या 18 और जड़ेजा सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें – IND vs AUS Final: टीम इंडिया की जीत की दुआ में उठे 140 करोड़ हाथ, पीएम मोदी संग राहुल – केजरीवाल ने दी बधाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन