July 21, 2024
  • होम
  • Report IND vs AUS Final: टीम इंडिया की हार से टूट गया करोड़ों फैंस का सपना,ऑस्ट्रेलिया ने छठी वर्ल्ड चैंपियन बन ट्रॉफी पर किया कब्जा

Report IND vs AUS Final: टीम इंडिया की हार से टूट गया करोड़ों फैंस का सपना,ऑस्ट्रेलिया ने छठी वर्ल्ड चैंपियन बन ट्रॉफी पर किया कब्जा

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 19, 2023, 10:42 pm IST

Report Final: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच (IND vs AUS Final) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार चैंपियन बनी है, जबकि भारत का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया.टीम इंडिया 12 साल बाद वर्ल्ड कप जितने से चूक गई।

एक नजर टीम ऑस्ट्रेलिया पर

अगर मैच (IND vs AUS Final) की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 240 रन बनाए. 241 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 137 रन बनाए. मार्नस लाबुशेन 58 और ग्लेन मैक्सवेल 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत का टूटा सपना

टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही. एक बार फिर टीम इंडिया की हार से टूट गया करोड़ों फैंस का सपना. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं उठा पाई. वह सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंचीं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की इस टूर्नामेंट में यह लगातार 9वीं जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार 1987 में विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा किया था। इसके बाद वह 1999, 2003, 2007, 2015 में भी चैंपियन बनी।

यह भी पढ़ें – IND vs AUS Final: फाइनल में क्यों नहीं दिखे 1983 वर्ल्ड कप विनर कप्तान कपिल देव, कहा – मुझे नहीं बुलाया गया….

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन