एडीलेडः एडिले़ड टेस्ट का तीसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 88 ओवर में सिर्फ 191 रन बनाने दिए और उसके 7 विकेट को झटकने का भी काम किया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उसके सिर्फ दो बल्लेबाज ट्रेविस हे़ड और पीटर हैंडस्कॉम्ब ही चल सकें. इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 50 रन जोड़े जो कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एकमात्र 50 रन की साझेदारी रही. भारत की तरफ से ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए जबकि स्पिनर आर. आश्विन ने 3 विकेट लिया.

अब तीसरे दिन सबसे पहली जिम्मेदारी भारतीय गेंदबाजों की होगी कि वह जल्द से जल्द कंगारू बल्लेबाजों को आउट करें ताकि उसे 20-30 रन की ही सही पर मनोवैज्ञानिक बढ़त मिले. लेकिन इसके बाद महत्वपूर्ण जिम्मेदारी विराट कोहली एंड कंपनी की होगी. विराट कोहली और टॉप 4 बल्लेबाजों ने जिस तरह से पहली पारी में अपने विकेट फेंके उसे देखकर कहा जा सकता है कि भारतीय बल्लेबाजों को विदेशी विकेटों पर खेलने के लिए और मेहनत करनी होगी. आजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मुरली विजय और केएल राहुल एक ही तरह के शॉट खेलकर आउट हुए.

ये चारों बल्लेबाज ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में कैच आउट हुए. वहीं पहली पारी के शतकवीर चेतेश्वर पुजारा ने काफी संयम से पारी खेली और ऑफ साइड में रन बनाने से बचते रहे. वहीं रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन वह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने से चूक गए और खराब शॉट खेलकर आउट होते गए. दूसरी पारी में इन बल्लेबाजों की जिम्मेदारी होगी कि वह भारत को कम से कम 350 के सुरक्षित स्कोर तक पहुंचाए ताकि भारत मैच जीत सके.

Anushka Sharma in India vs Australia Match:अनुष्का शर्मा शादी की सालगिरह से पहले विराट कोहली से मिलने पहुंची, स्टेडियम में आईं नजर

India vs Australia: टीम इंडिया को मिली नई दीवार, राहुल द्रविड़ की तरह रन रिकॉर्ड बना रहे चेतेश्वर पुजारा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App