July 17, 2024
  • होम
  • IND vs AFG: 'बड़ी टीमों के खिलाफ…', भारत से हार के बाद राशिद खान ने जाहिर की अपने दिल की बात

IND vs AFG: 'बड़ी टीमों के खिलाफ…', भारत से हार के बाद राशिद खान ने जाहिर की अपने दिल की बात

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 2:37 pm IST

Rashid Khan: भारत से मैच हारने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने भारत जैसी बड़ी टीमों के बारे में बात की.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. राशिद खान की कप्तानी में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया. भारत के खिलाफ इस जीत के बाद राशिद खान काफी निराश दिखे. मैच के बाद राशिद ने अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए कहा कि बड़ी टीमों के खिलाफ हमें सोचना चाहिए कि हमें ऐसे स्कोर का पीछा करना चाहिए.

कप्तान राशिद खान ने क्या कहा?

भारत के खिलाफ हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा, “हमें लगा कि यह एक ऐसी सतह है जहां हम 170-180 रनों का पीछा कर सकते हैं. आप बस वहां जाएं और पता लगाएं कि कैसे खेलना है. बड़ी टीमों के खिलाफ, हमें सोचने की जरूरत है।” कि हमें ऐसे स्कोर का पीछा करना चाहिए. मैं आईपीएल में थोड़ा संघर्ष कर रहा हूं। मैं तब से वहां अपने कौशल का आनंद ले रहा हूं। अगर स्थिति ऐसी रही तो हम इसका इस्तेमाल करने पर विचार करेंगे।”

भारत के लिए सूर्या, बुमरा और अर्शदीप ने किया कमाल

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रित बुमरा ने अहम योगदान दिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन बनाए। टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 53 रन की सबसे बड़ी पारी खेली.

फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को 134 रनों पर ऑल आउट कर दिया और 47 रनों से जीत हासिल की. इस दौरान भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने लिए. इस बीच बुमराह ने 4 ओवर में केवल 07 रन खर्च किए. बुमराह ने एक मेडन ओवर भी डाला. जबकि अर्शदीप ने 4 ओवर में 36 रन दिए. बाकी 2 विकेट कुलदीप यादव के खाते में गए. इसके अलावा अक्षर पटेल और रवींद्र जड़ेजा ने 1-1 विकेट लिया.

Also read..

Video: यह मजदूर का हाथ है, कात्या! शख्स का वीडियो देखने के बाद आपको भी सनी देओल का ये डायलॉग याद आ जाएगा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन