नई दिल्ली. नॉटिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज जैसे ही टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तो सभी फैंस दंग रह गए। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत के मौजूदा सबसे सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को अंतिम 11 में जगह नहीं दी गई।

कप्तान कोहली ने अश्विन की जगह जडेजा को बतौर स्पिनर मौका दिया और साथ ही उन्होंने शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। यहां तक कि 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके इशांत शर्मा भी टीम में नहीं हैं। दरअसल इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वैसे अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की उम्मीद किसी को नहीं थी। सोशल मीडिया पर कई फैंस ने विराट कोहली के इस फैसले की आलोचना की।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी ट्वीट कर अश्विन के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होने पर हैरानी जताई।

इंग्लैंड में प्रदर्शन

413 टेस्ट विकेट झटक चुके अश्विन का इंग्लैंड में औसत प्रदर्शन है. अश्विन ने इंग्लैंड में 6 टेस्ट मैचों में 14 विकेट झटके हैं और वो कभी एक पारी में पांच विकेट हासिल नहीं कर सके हैं। वैसे जडेजा ने भी इंग्लैंड में 6 टेस्ट में 16 ही विकेट लिये हैं और वो भी पारी में पांच विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं। लेकिन भारत ने जडेजा की बल्लेबाजी पर अश्विन से ज्यादा भरोसा जताया है। जबकि अश्विन ने टेस्ट में पांच शतक भी लगाए हैं।

Delhi CM vs LG: दिल्ली में फिर से सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल में ठनी, एलजी के अधिकारियों के साथ बैठक पर सीएम ने जताई आपत्ति

Delhi Dalit Child Rape: दिल्ली में 9 साल की दलित बच्ची के साथ रेप और हत्या के बाद परिवार से मिले राहुल गांधी, बोले- जबतक इंसाफ नहीं मिलेगा साथ खड़े हैं