नई दिल्ली। आईपीएल 2022 का सीजन मुंबई इंडियंस टीम के लिए बहुत ही बुरा साबित हुआ है। आईपीएल 2022 के 12 मैचों में से 9 मैच हारकर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम 7 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बेहद करीब है। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच विजेता खिलाड़ियों को छोड़कर बड़ी गलती की है।आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर:-

1. दिनेश कार्तिक

36 साल के दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में तूफानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इससे पहले दिनेश कार्तिक पिछले साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद उन्हें मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

दिनेश कार्तिक अब आरसीबी के लिए एक फिनिशर के रूप में काम कर रहे हैं और उन्होंने इस सीजन में 12 मैचों में 200.00 की प्रभावशाली स्ट्राइक-रेट के साथ 274 रन बनाए हैं। क्रिकेट प्रशंसक चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बने। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिनेश कार्तिक के जाने के बाद से पछता रही होगी।

2. क्विंटन डी कॉक

विश्व क्रिकेट के सबसे रोमांचक विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक क्विंटन डी कॉक को छोड़कर मुंबई इंडियंस की टीम को इसका मलाल जरूर रहा होगा। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी ओपनिंग जोड़ी रही है। जब रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक एक साथ बल्लेबाजी करते थे तो मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी होती थी।

क्विंटन डी कॉक को आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन नहीं किया गया था और नीलामी में उन्हें खरीदा भी नहीं गया था। नई फ्रेंचाइजी द्वारा आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में बाएं हाथ के बल्लेबाज को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदने के बाद वह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए फायदेमंद रहे हैं। मौजूदा सीजन में डी कॉक ने 12 मैचों में 355 रन बनाए हैं और कप्तान केएल राहुल के साथ एलएसजी को मजबूत शुरुआत दी है।

 

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर