नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने विश्व कप के 11 सर्वश्रेष्ठ लिस्ट जारी की है. आईसीसी की वर्ल्ड कप 2019 प्लेइंग इलेवन में भारतीय क्रिकेट टीम से दो खिलाड़ी शामिल हुए हैं. इस लिस्ट में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रखा गया है. दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं मिली है.

आईसीसी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में विश्व कप विजेता टीम इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय, जो रूट और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को शामिल किया है. वहीं उपविजेता न्यूजीलैंड से कप्तान केन विलियमसन के साथ ही गेंदबाज के रूप में में लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बॉल्ट को रखा गया है. केन विलियमसन आईसीसी वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन के कप्तान भी बने हैं.

इनके अलावा इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें विकेटकीपर एलेक्स कैरी और गेंदबाज मिचेल स्टार्क को लिया गया है. वहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी आईसीसी विश्व कप 2019 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह बनाई है.

आपको बता दें कि विश्व कप 2019 में टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. हिट मैन रोहित में एक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सर्वाधिक 5 शतक जड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. साथ ही उन्होंने इस विश्व कप में कुल 648 रन बनाए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी इस टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से सबके छक्के छुड़ा दिए थे, उन्होंने 9 मैच में 18 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया.

हालांकि आईसीसी विश्व कप 2019 की प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के शामिल नहीं होने से भारतीय फैंस में निराशा है. दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम से भी आईसीसी की वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं हुआ है.

Simon Taufel on Ben Stokes Overthrow Episode: पूर्व अंपायर साइमन टफेल ने क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मैच में खराब अंपायरिंग पर साधा निशाना, कहा- ओवर थ्रो में इंग्लैंड को 6 नहीं 5 रन मिलने थे

ICC Cricket World Cup 2023 Schedule: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करेगा भारत, मुंबई या कोलकाता में होगा विश्व कप फाइनल

One response to “ICC World Cup Playing XI 2019: आईसीसी प्लेइंग इलेवन में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हुए शामिल, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी आउट”

  1. My favourite is world eleven 1 rohit 2 Jason 3 kane (c) 4 virat 5 shakib 6 carry 7 ben8 neesham 9 stark 10 louki 11 jassi

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App