July 18, 2024
  • होम
  • ICC World Cup Final: भविष्य में इस हार का बदला लिया जाएगा-शुबमन गिल के दादा

ICC World Cup Final: भविष्य में इस हार का बदला लिया जाएगा-शुबमन गिल के दादा

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को हराने के बाद भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल के दादा दीदार सिंह गिल का कहना है कि टीम इंडिया से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन वह उस उम्मीद पर खरी नहीं उतर सकी. कई कमियां हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है. चाहे कुछ भी हो भविष्य में इस हार का बदला लिया जाएगा. मैच एकतरफा रहा।

ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा विश्वकप टाइटल जीता

आपको बता दें कि डेढ़ महीने के दौरान 47 मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा विश्वकप टाइटल जीत लिया है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के चुनौती को पार नहीं कर सकी. आईसीसी विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया को 7 विकेटों से हार मिली है. बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का टारगेट दिया था, इस टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने गेंद रहते मैच जीत लिया।

आपको बता दें कि तीन बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने 192 रनों की साझेदारी निभाई. पावरप्ले के दौरान जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लेकर टीम इंडिया की उम्मीदें बढ़ाई थी, लेकिन ट्रेविस हेड की पारी सभी पर भारी पड़ी।

विश्वकप में विराट कोहली ने जड़ा 5वां अर्धशतक

भारत का तीन विकेट गिरने के बाद विश्वकप में विराट कोहली ने अपना 5वां अर्धशतक पूरा किया. वहीं विराट कोहली और के.एल.राहुल की साझेदारी 67 रनों की हुई. पैट कमिंस ने विराट कोहली को आउट किया. विश्वकप में एक बार फिर अर्धशतक से कप्तान रोहित शर्मा चूक गए. वहीं शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर सस्ते में आउट हो गए।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन