नई दिल्ली. ICC World Cup 2019 India Vs Australia: वर्ल्ड कप 2019 जारी है, हर कोई टीम इंडिया की जीत की दुआएं कर रहा हैं. इन सबके बीच टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली के दिल्ली के उत्तम नगर स्थिति स्कूल ने अपने मैदान की मिट्टी भेजकर वर्ल्ड कप जीतने का आशीर्वाद दिया है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के ब्रॉडकास्टर्स ने इसी संबंध में एक ट्वीट किया है जिसका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है.

भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल ही नहीं है बल्कि धर्म है, और जब वर्ल्ड कप चल रहा हो तो हर कोई सिर्फ क्रिकेट की ही बात करता है. खिलाड़ियों के हर बेहतरीन स्ट्रोक पर जहां वाह मिलती है, तो हर एक गिरते विकेट पर प्रशंसक गम में डूबे नजर आते हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि उनके प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को भगवान की तरह पूजते हैं. अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के स्कूल विशाल भारती पब्लिक स्कूल ने कुछ ऐसा किया है जिसने सोशल मीडिया पर माहौल गरमा दिया है.

ICC World Cup 2019 के होस्ट ब्रॉडकास्टर्स ने अपने ट्वीट में विराट कोहली के स्कूल विशाल भारती पब्लिक स्कूल के द्ववारा भेजी गई मिट्टी का फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह विराट कोहली के स्कूल की मिट्टी है जहां पर उन्होंने क्रिकेट सीखा है. आज उनके स्कूल ने आशीर्वाद देने के लिए अपने मैदान की मिट्टी को लंदन भेजा है. दरअसल आज टीम इंडिया वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना कर रही है.

इसी ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर यूजर गब्बर ने लिखा है किसका आइडिया था ये. एक और ट्वविटर यूजर सुजीत ने लिखा है कि अब तो गौमूत्र से नहाएगा तो नेट प्रैक्टिस की भी जरूरत नहीं है. वहीं मनीषा नाम की एक ट्विटर यूजर स्टार स्पोर्ट्स के इस ट्वीट पर भारत को बनाना रिपब्लिक कह रहीं हैं जो मूर्खों से भरी हुई है.

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2019 में 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट की जीत के साथ टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत कर चुकी है. आज टीम इंडिया लंदन के ओवल मैदान में पिछली बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला कर रही है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20.1 ओवर खेल तक बिना विकेट खोए 115रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 46 और शिखर धवन 62 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

ICC Cricket World Cup 2019 India vs Australia Records: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वर्ल्ड कप का सुपरहिट मुकाबला, जानिए विराट कोहली की टीम का कैसा है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

ICC World Cup 2019 IND vs AUS Match Dream 11 Prediction: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला, इस ड्रीम इलेवन टीम से जीत सकते हैं लाखों रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App