साउथम्टन. अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. विराट कोहली को अनावश्यक अपील करने के कारण मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. विराट कोहली ने मैच रेफरी के सामने अपनी गलती मान ली है लिहाजा इस मामले में आगे किसी तरह की कार्रवाई नहीं होगी. विराट कोहली को एक डिमेरिट प्वाइंट दिया गया है. अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. आखिरी ओवर तक लग रहा था कि अफगानिस्तान मैच जीत सकती है. सबकी धड़कने बढ़ी हुई थीं. विराट कोहली तो ऐसे भी मैदान पर अपने आप को पूरे जोश के साथ अभिव्यक्त करने के लिए जाने जाते हैं.

आईसीसी ने रविवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. आईसीसी का कहना है कि विराट कोहली पर आचार संहिता के उल्लंघन में लेवल 1 का दोषी पाया गया है. आईसीसी के मुताबिक अफगानिस्तान की पारी के 29वें ओवर में विराट कोहली ने पगबाधा (LBW) की अपील के दौरान अंपायर अलीम डार से बहस की और आवश्यकता से अधिक अपील की. कोहली के खाते में एक डिमेरिट प्वाइंट जोड़ा गया है. तंबर 2016 में रिवाइज्ड कोड के लागू होने के बाद से कोहली की यह दूसरी गलती है.कोहली के खाते में अब दो डीमेरिट अंक हैं. एक अंक उन्हें जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए टेस्ट मैच के दौरान मिला था.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कोहली का अंदाज
अफगानिस्तान की पारी के 29वें ओवर में अफगानी बल्लेबाज के खिलाफ भारत ने एलबीडब्लू की अपील की जिसे अंपायर अलीम डार ने ठुकरा दिया. इस दौरान कोहली अंपायर से हाथ जोड़कर कुछ कहते नजर आए. सोशल मीडिया पर कोहली के इस अंदाज पर जमकर मीम्स बन रहे हैं. हालांकि विराट कोहली को इस हरकत के बदले मैच फीस का 25 फीसदी रकम गंवानी पड़ी लेकिन भारतीय फैन्स ने सोशल मीडिया पर जमकर मौज काटी. आप भी देखिए कोहली के अंदाज पर ट्विटर पर क्रिकेट फैन्स ने कैसे मौज ली.

अफगानिस्तान को इस बात का श्रेय तो दिया ही जाना चाहिए कि उसने पूरे भारतीय क्रिकेट फैन्स की धड़कने बढ़ा दी थी. मोहम्मद नबी जब तक बैटिंग कर रहे थे अफगानिस्तान की जीत की संभावना प्रबल नजर आ रही थी. अफगानिस्तान की टीम ने अपनी सारी क्रिकेट भारत में ही शुरू की. बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के क्रिकेट को खड़ा करने में अहम योगदान दिया है. अफगानिस्तान की टीम का ग्रोथ देखकर बड़ी टीमों को सावधान हो जाना चाहिए.

Pakistan PM Assistant Trolled: पाकिस्तान प्रधानमंत्री के असिस्टेंट ने इमरान खान समझकर की सचिन तेंदुलकर की फोटो पोस्ट, सोशल मीडिया पर जमकर लग रही क्लास

Team India T Shirt Color Change: विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया मैदान पर नीली नहीं भगवा जर्सी में आएगी नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App