नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 34वां मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में एक बार फिर करोड़ों दिलों पर राज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने सभी को खुशी से गदगद कर रहा है. लंबे समय से सभी की मांग रही है कि मैच में एमएस धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाए. इस विश्व कप में आज वेस्टइंडीज के खिलाफ एमएस धोनी छठे नंबर पर आए और पूरे मैच को पलट कर रख दिया. इस बड़े पलटवार के बाद सोशल मीडिया पर एमएस धोनी पूरे वर्ल्ड वाइज दूसरे नंबर पर तो इंडिया में भी टॉप ट्रेंड में से एक रहे. सोशल मीडिया पर तो धोनी को चार नंबर पर उतारने के लिए खूब ट्विट्स किए.

34वां वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में आखिरी ओवर में 16 रन ठोके. ओशेन थोमस के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने शानदार छक्का लगाया और फिर दो बॉलों पर कोई रन नहीं लिया. इसके बाद उन्होंने चौका जड़ा तो अंत हर बार की तरह एमएस धोनी ने छक्का जड़ कर किया. इसके साथ ही एमएस धोनी ने दूसरा रिकॉर्ड कामय किया. इस लास्ट ओवर में धोनी ने शानदार छक्का लगाया इसी के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी के रूप में नया कीर्तिमान स्थापित किया.

2011 विश्व कप में भारत की जीत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम रोल था. उन्होंने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली थी. उस दौरान भी वह नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी करने उतरे थे. जब उन्होंने 79 गंदे पर 91 रन ठोके थे. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े थे. यही नहीं, उस दौरान विजयी छक्का भी एमएस धोनी के ही बल्ले से निकला था. इस बड़े मैच के बाद से ही धोनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारने के लिए कहा जाता रहा है.

WI vs IND ICC Cricket World Cup 2019 Match Preview: भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच में टीम इंडिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, क्रिस गेल पर टिकी होंगी नजरें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App