नई दिल्ली. ICC World Cup 2019 India Vs Pakistan Match: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का महामुकाबला कहे जाने वाले भारत पाकिस्तान के मैच में सिर्फ एक दिन बाकी है. दोनों टीमों के फैंस में इस मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. इन सबके बीच महेंद्र सिंह धोनी के जबरा फैन और चाचा शिकागो के नाम से मशहूर कराची में पैदा हुए मोहम्मद बशीर 16 जून को होने वाले मैच में टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए बिना टिकट मैनचेस्टर पहुंच गए है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन्हें मैच का टिकट जरूर उपलब्ध करवाएंगे.

आपकों बता दें कि पाकिस्तान के कराची में जन्में मोहम्मद बशीर उर्फ चाचा शिकागो का महेंद्र सिंह धोनी से रिश्ता काफी पुराना है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 के भारत पाकिस्तान सेमीफाइनल के दौरान धोनी और चाचा शिकागो की जान पहचान हुई थी. तब से लेकर अभी तक धोनी ओर चाचा शिकागो का ये रिश्ता काफी मजबूत हुआ है. एशिया कप के भारत पाक मुकाबले में मोहम्मद उर्फ चाचा शिकागो एमएस धोनी की जर्सी पहने टीम इंडिया को सपोर्ट करते नजर आए थे.

धोनी और मोहम्मद बशीर के रिश्ते की गहराई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चाचा शिकागो बिना किसी संकोच के रविवार को होने वाले भारत पाकिस्तान के हाईवोल्टेज मुकाबले को देखने के लिए शिकागो से 6 हजार किलोमीटर का हवाई सफर कर मैनचेस्टर पहुंच गए है. मोहम्मद बशीर के पास इस मैच का टिकट तक नहीं है लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है जब इस मुकाबले की पहली गेंद फेंकी जाएगी तो वह मैदान के भीतर मौजूद होंगे.

करांची छोड़ अमेरिका के शिकागो में बस चुके 63 साल के मोहम्मद बशीर का कहना है कि बीते दिन जब मैं मैनचेस्टर पहुंचा तो मैंने देखा कि लोग मैच देखने के लिए 800-900 पाउंड का टिकट खरीदने के लिए तैयार है. टिकटों की मारामारी का आलम यह है कि एक टिकट की कीमत इस समय मेरे शिकागो के रिटर्न टिकट के बराबर है. बशीर आगे कहते हैं कि मैं धोनी को थैंक्स कहना चाहता हूं कि उनकी वजह से मुझे कभी भारत पाक के मैच टिकट के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता है.

दरअसल मोहम्मद बशीर धोनी के जबरदस्त फैन तब से बन गए जब साल 2011 में भारत पाकिस्तान के सेमीफाइनल मुकाबलें की टिकट उन्हें नहीं मिल रही थी. उस समय न तो धोनी मोहम्मद बशीर उर्फ चाचा शिकागो को जानते थे न बशीर धोनी को. मोहम्मद बशीर इस मैच के टिकट के लिए मोहाली में भटक रहे थे, तभी उन्हें किसी अनजान व्यक्ति के द्वारा मैच का टिकट भेजा गया. टिकट लेकर आने वाले व्यक्ति से मोहम्मद बशीर ने जब पूछा कि ये टिकट किसने भेजा है तो उसने जिसका नाम लिया वह किसी और का नहीं बल्कि धोनी का था. तब से लेकर आज तक भारत पाक मुकाबले के हर मैच का टिकट धोनी ही चाचा शिकागो को भेजते हैं.

मोहम्मद बशीर का कहना है कि अपने टीम के साथियों से मुश्किल से मिलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कभी मुझे निराश होने का मौका नहीं दिया है. मैं हमेशा मैसेज के माध्यम से जुड़ा रहता हूं. उनके जैसा इंसान मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखा है. मैं सोच भी नहीं सकता था कि साल 2011 में खेले गए भारत पाक वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का टिकट मुझे मिलेगा. लेकिन वो मुझे मिला सिर्फ धोनी की बदौलत. यह मेरे लिए किसी सरप्राइज गिफ्ट से कम नहीं था क्योंकि जिस टिकट के लोग ऊंची कीमत तक देने को तैयार थे वो मुझे फ्री में मिला था.

मोहम्मद बशीर मैनचेस्टर पहुंच गए हैं और उस होटल में ठहरे हैं जिसमें पाकिस्तानी टीम ठहरी हुई है. पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद, मोहम्मद आमिर और हसन अली भी इसी होटल में ठहरे हुए हैं. मालूम हो की चाचा शिकागो की पत्नी भारत के हैदराबाद की हैं, इसलिए भारतीय टीम के प्रति उनके लगाव की एक वजह यह भी है. मोहम्मद बशीर मैच के दौरान भारत और पाकिस्तान दोनों देश के रंग में रंगे नजर आते हैं. वह खुद को शांतिदूत कहते हैं और भरोसा जताते हैं कि एक दिन भारत और पाकिस्तान के संबंध फिर से अच्छे होंगे.

ICC World Cup 2019 India Vs Pakistan Match: लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है भारत-पाकिस्तान मैच का खुमार, 60 हजार रूपये तक की टिकट खरीदनें के लिए मची होड़

ICC World Cup 2019 SL vs AUS Match Dream 11 Prediction: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला, इस ड्रीम इलेवन टीम से जीत सकते हैं लाखों रुपये

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर